अमीर बनने की रखते हैं इच्छा तो हर रोज शिवलिंग के पास जाकर कर लें बस ये काम

अमीर बनना भला कौन नहीं चाहता है, जी हां ये तो अटल सत्य है कि इस दुनिया में हर कोई चाहता है कि वो खुब सारा पैसा कमाए लेकिन हर किसी का ये सपना पूरा नहीं होता। इतना ही नहीं कई लोग तो ऐसे भी हैं जो पैसा कमाने के लिए खूब सारा मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी उनका कमाया हुआ धन टिक नहीं पाता है इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसके बारे में बताया गया है कि इस उपाय को करने से काफी लाभ होगा, जी हां क्योंकि कभी-कभी किए गए उपाय भी लाभ दे जाते हैं और व्यक्ति अमीर बन जाता है। तो आइए जानते हैं कि आखिर कौन से हैं वो उपाय

1. सबसे पहले तो आपको बता दें कि अगर आप भी अमीर बनने की इच्छा रखते हैं तो हर रोज शिवलिंग पर जल, बिलपत्र और अक्षत यानि चावल चढ़ाएं। वहीं बता दें कि अमीर बनने के लिए महालक्ष्मी और श्री विष्णु की पूजा करना चाहिए।

2. अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो सप्ताह के कोई भी 1 व्रत करें, अगर आप व्रत सोमवार को करेंगे तो धन के कारक चंद्रमा प्रसन्न होंगे। मंगल को करेंगे तो बजरंगबली, बुध को करेंगे तो श्री गणेश, गुरु को करेंगे तो विष्णु जी, शुक्र को करेंगे तो मां लक्ष्मी, शनि को करेंगे तो शनि देव, रविवार को करेंगे तो सूर्य प्रसन्न होकर धन, सुख और सौभाग्य का वरदान देने के लिए आपको वरदान देंगे।

3. अगर आप अमीर बनने की कोशिश में है तो शाम को किसी भी नजदीकी मंदिर में दीपक लगाएं। इसके अलावा ये भी बता दें कि अमीर बनने के लिए अनामिका उंगली में सोने, चांदी और तांबे से बनी अंगुठी पहनें। अमीर बनने के लिए पूर्णिमा को चंद्र का पूजन करें।

4. वहीं आप चाहे तो अमीर बनने के लिए श्रीसूक्त का पाठ कर सकते हैं और श्री लक्ष्मीसूक्त का पाठ करें। आप अमीर बनने के लिए हर दिन कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।

5. ध्यान रहे कभी भी किसी की भी बुराई करने से बचें। इसके अलावा अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो पूर्णत: धार्मिक आचरण बनाएं रखें और घर में साफ-सफाई बनाएं रखें।

वैसे आपको बता दें कि इन सभी उपायों को करने के अलावा मेहनत करना भी जरूरी है, हां ये बात अलग है कि अगर आप मेहनत के साथ साथ इन उपायों को करते हैं तो आपकी किस्मत तो साथ देगी ही इसके अलावा ये भी बता दें कि आपके पास की पैसों की कमी नहीं होगी।

यही कारण है कि आज की दुनिया में पैसे को दूसरा भगवान माना जाता है, ऐसे में हर कोई पैसे के पीछे भागता आसानी से देखा जा सकता है। पर क्या आप जानते हैं कि तमाम कोशिशों को बावजूद जहां कुछ ही लोग अमीर बन पाते हैं, वहीं कई लोग जरा सी कोशिशों में ही ढ़ेर सारा पैसा कमा लेते हैं।

यह भी पढ़ें :

हनुमान चालीसा का पाठ करते वक़्त रखें इन बातों का ख़ास ख्याल

अपने अच्छे स्वास्थ्य की कामना लिए भगवान् की दर पर पहुंचे ऋषि कपूर