बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता की बेटी के सभी हैं दीवाने

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में वैसे तो बहुत से ऐसे अभिनेता हुए हैं जिन्होनें एक समय में अपने एक्टिंग स्किल्स से लाखों दिलों को अपना बनाया है. लेकिन इनमे से कुछ अभिनेता ऐसे भी हुए हैं जिन्होनें जितनी जल्दी अपनी पहचान बनायीं उतनी ही जल्दी उनकी पहचान धूमिल भी होगयी, ऐसे ही एक अभिनेता थे विनोद मेहरा. फिल्म “लाल पत्थर” से अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात करने वाले विनोद मेहरा जितने बेहतरीन एक्टर थे उतने ही अच्छे इंसान भी थे. आज विनोद मेहरा इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी बेटी उनका नाम आगे बढ़ा रही है, आज इस पोस्ट में हम आपको दिवंगत एक्टर विनोद मेहरा की बेटी से मिलवाने जा रहे हैं जिनकी पहचान आज उनके पिता की ही तरह बन गयी है. तो आईये आपको बताते हैं की आखिर कौन है इस मशहूर एक्टर की बेटी.

सबसे पहले आपको बताते हैं अभिनेता विनोद मेहरा के बारे में, इनका जन्म 13 फ़रवरी 1945 को अमृतसर में हुआ था. इसके बाद वो अपने परिवार सहित दिल्ली आकर बस गये थे लेकिन दिल्ली के हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद ना जाने विनोद मेहरा को क्या सूझा की उन्होनें एक्टिंग फील्ड में जाने का फैसला कर लिया. बता दें की विनोद के इस फैसले से उनके पिता ख़ासा नाराज हुए थे लेकिन उन्होनें उनकी बात अनसुनी कर बॉलीवुड में कदम रखा और अपने समय के सुपरस्टार भी कहलाया. बहुत सी लीक से हटकर फिल्में करने वाले विनोद मेहरा का नाम अभिनेत्री रेखा के साथ भी जोड़ा गया था और लोगों का ये भी कहना था की दोनों ने शादी कर ली है. सूत्रों की माने तो विनोद मेहरा और रेखा ने गुपचुप शादी जरूर की थी लेकिन विनोद की माँ को रेखा बिल्कुल पसंद नहीं थी जिस वजह से दोनों का रिश्ता वक़्त से पहले ही ख़त्म होगया. हालाँकि विनोद मेहरा ने रेखा से पहले भी एक शादी की थी अभिनेत्री बिंदिया से लेकिन दोनों की शादी कुछ महीनों के बाद ही ख़त्म होगयी थी.

बता दें की अभिनेत्री रेखा से अलग होने के बाद विनोद मेहरा के जीवन में प्यार के रूप में किरण नाम की लड़की आई जिससे उन्होनें बाद में शादी कर ली थी और दोनों की एक बेटी भी है सोनिया मेहरा. आपको बता दें की विनोद मेहरा की मौत के बाद सोनिया को उसकी माँ किरण ने ही पाला है, सोनिया जब केवल दस महीने की थी तभी उनके पिता विनोद मेहरा का देहात आकस्मिक हार्ट अटैक की वजह से हो गया था. गौरतलब है की विनोद मेहरा की मौत महज 45 साल के उम्र में हुआ था, उनकी मौत ने फिल्म इंडस्ट्री के साथ ही उनके परिवार को भी सदमे में डाल दिया था. बहरहाल विनोद मेहरा की बेटी सोनिया भी आज अपने पिता की ही तरह एक्टिंग की फील्ड में है और उनकी पहली “विक्टोरिया नंबर 203” रिलीज़ भी हो चुकी है. ख़बरों की माने तो सोनिया मेहरा की पहली फिल्म कुछ ख़ास सफल तो नहीं हुई लेकिन उन्हें बॉलीवुड में एंट्री जरूर मिल गयी है और उम्मीद है की आने वाले दिनों में सोनिया और भी अच्छी फिल्मों में काम करती नजर आएँगी.